Offer : Get Bestselling haircare products starting from 99 INR Shop now ›

बिहार में 4 हाथ-पैर वाली लड़की, परिवार ने की मदद की गुहार, परिवार के 5 में से 4 लोग थे विकलांग

A girl with 4 hands and feet in Bihar, the family pleaded for help, 4 out of 5 people in the family were handicapped

बिहार के नवादा में गरीब मां-बाप चार हाथ और चार पैर वाली लड़की के साथ घूम रहे हैं। ढाई साल की बच्ची की कमर वाले हिस्से से दो हाथ और दो पैर जुड़े होते हैं। जबकि बाकी हाथ-पैर सामान्य हैं।

Four hand-legged girl in Bihar, family pleaded for help, 4 out of 5 family members were disabled

यह परिवार वारिसलीगंज प्रखंड के हेमदा गांव में रहता है। परिजन बच्चे के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं। वे जहां भी जा रहे हैं, बालिकाएं लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन जाती हैं। शुक्रवार सुबह यह परिवार कचारी रोड स्थित एसडीओ कार्यालय के पास पहुंचा।

advertisement

परिवार में पांच लोग हैं, जिनमें चार दिव्यांग हैं


यहां मां की गोद में दिव्यांग बच्ची को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई। पास ही बच्ची के पिता भी खड़े थे। कुछ लोग बच्ची के हाथ में कुछ रुपए बिस्किट-मिठाई खाने के लिए थमा रहे थे।

advertisement

लड़की भीड़ में परेशान हो रही थी। एकत्रित भीड़ उत्सुकता से पूछताछ कर रही थी। माता-पिता बता रहे थे कि वे पांच लोग हैं, जिनमें से चार विकलांग हैं।

बच्चे के ऑपरेशन के लिए पैसे नहीं



गोद की चौतरफा बेटी पिता बसंत पासवान, मां उषा देवी के अलावा 11 वर्षीय बेटा भी दिव्यांग है। बसंत पासवान का कहना है कि परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट है।

मजदूरी करके किसी तरह गुजारा चलता है। ऐसे में बच्ची के ऑपरेशन के लिए पैसे कहां से लाएंगे। पिता का कहना है कि प्रशासन मदद करे तो बहुत सहायता होगी।

📣 Bgs Raw is now available on FacebookTelegram, and Google News. Get the more different latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast ... to get updated!

Here you find are all about digital

Post a Comment