Offer : Get Bestselling haircare products starting from 99 INR Shop now ›

लालू ने सड़क पर कपड़े धोने वाले धोबी को दिया एमएलसी टिकट, मुन्नी के पास मोबाइल तक नहीं था

Lalu gave MLC ticket to the laundry washerman on the road, Munni did not even have a mobile

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद भले ही बीमार लग रहे हों, लेकिन आम आदमी से जुड़ने की उनकी करिश्माई सोच आज भी बरकरार है। यह बात तब साबित हो गई जब उन्होंने आज एमएलसी पदों के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा की।

Lalu gave MLC ticket to the laundry washerman on the road, Munni did not even have a mobile

राजद के तीन एमएलसी उम्मीदवारों में से एक स्ट्रीट लॉन्ड्री धोबी है। लॉन्ड्रीमैन मुन्नी रजक को विधान परिषद का प्रत्याशी बनाने की घोषणा ने सभी को हैरान कर दिया। मुन्नी रजक के पास मोबाइल भी नहीं है। मीडिया से बात करते हुए मुन्नी देवी ने कहा- राबड़ी मैडम के फोन की खबर आई तो मुझे डर लग रहा था कि पता नहीं मैंने क्या गलत किया। लेकिन घर पहुंचते ही मुझे जिंदगी का सबसे बड़ा तोहफा मिल गया। उन्होंने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, मीसा भारती और तेजस्वी यादव का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

advertisement

मुन्नी की बात यूं भी बेहद निराली है, क्योंकि कुछ दिनों पहले जब राबड़ी आवास पर सीबीआई छापे पड़े थे तो मुन्नी इस छापे का विरोध करनेवाली भीड़ का हिस्सा थी। ऐसा हिस्सा, जिसपर कैमरे की नजर भी मुश्किल से पड़ी थी। पर, अब सब उसे खोज निकाल रहे हैं।

बता दें कि बिहार विधान परिषद में खाली होने वाली सात सीटों के लिए राजद ने एकतरफा तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक कुमार पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया है।

विधान परिषद के सात सदस्यों का कार्यकाल 21 जुलाई को समाप्त हो रहा है। इनमें भाजपा के अर्जुन साहनी, जदयू के मो कमर आलम, जदयू के गुलाम रसूल, जदयू के रोजिना नजीश, जदयू के रण विजय कुमार सिंह, जदयू के सीपी सिन्हा उर्फ ​​चंदेश्वर प्रसाद सिन्हा और वाईपी के मुकेश साहनी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

एनडीए को 6 सीटें खाली हो रही हैं, जबकि एक सीट मुकेश साहनी खाली हो रही है। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधान परिषद के तीन उम्मीदवारों पर मुहर लगा दी है। तीनों पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं। मुजफ्फरपुर के कारी सोहैब युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

पार्टी के सभी कार्यक्रमों में नारे लगाने वाली बख्तियारपुर निवासी मुन्नी देवी उर्फ ​​मुन्नी रजक बेहद गरीब तबके की अनुसूचित जाति की महिला हैं। वहीं अशोक पांडेय रोहतास जिले के नटवर के निकट मिल्की ग्रामीण ब्राह्मण परिवार के रामबचन पांडे के पुत्र हैं, जो लंबे समय से राजद से जुड़े हुए हैं। वह एक ठेठ किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और लंबे समय से राजद की नीतियों में विश्वास रखते हैं।

advertisement

बिहार विधान परिषद की सात सीटों पर चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन 2 जून से शुरू होगा और यह नामांकन 9 जून तक किया जा सकता है। 

वहीं 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 13 जून तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। मतदान जून को होगा। 20 और परिणाम 20 जून को ही घोषित किया जाएगा।

📣 Bgs Raw is now available on FacebookTelegram, and Google News. Get the more different latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast ... to get updated!

Here you find are all about digital

Post a Comment