Offer : Get Bestselling haircare products starting from 99 INR Shop now ›

Multiple Accounts: एक से अधिक बैंकों में खाता रखने वालों के लिए महत्वपूर्ण सुचना, इसे जल्दी से बंद करें, नहीं तो....!

Multiple Accounts: Important news for those having account in more than one bank, close it quickly or else
Multiple Accounts: Important news for those having account in more than one bank, close it quickly or else

आजकल हम सभी के लिए बैंक में खाता होना जरूरी है। बैंक में अकाउंट होने की वजह से लोगों को कई खास फायदे मिलते हैं, लेकिन आज हम आपको बैंक अकाउंट से जुड़ी एक खास बात बताते हैं। 

अगर आपके पास भी एक से ज्यादा बैंक अकाउंट हैं और आप उनका इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आइए आपको बताते हैं कि कैसे

अगर आपके पास एक से ज्यादा अकाउंट हैं तो आपको कई तरह के आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है। एक्सपर्ट्स निवेश और आईटीआर के लिए एक ही अकाउंट रखने की सलाह भी देते हैं।

advertisement

अगर आपके पास एक से ज्यादा अकाउंट हैं तो आपको मेंटेनेंस चार्ज, क्रेडिट और डेबिट कार्ड चार्ज, सर्विस चार्ज समेत कई चार्ज देने होंगे। इसलिए अगर आप सिर्फ एक बैंक में अकाउंट रखते हैं तो आपको सिर्फ एक बैंक का चार्ज देना होगा।

इसके अलावा आपके साथ धोखाधड़ी की संभावना भी बढ़ जाती है। अगर आप अपने अकाउंट से ट्रांजैक्शन नहीं करते हैं तो वह अकाउंट इनएक्टिव हो जाएगा। इसके अलावा बाद में यह खाता निष्क्रिय में बदल जाता है।

advertisement

इसके अलावा मिनिमम बैलेंस चार्ज भी देना होगा जो काफी ज्यादा है। कई बैंकों में मिनिमम बैलेंस 5000 है और कई बैंकों में यह 10,000 है। अगर आप बैलेंस इससे कम रखते हैं तो आपको पेनाल्टी देनी होगी, जिसका सीधा असर आपके सिबिल स्कोर पर पड़ता है।

इसलिए आप अपने गैरजरूरी अकाउंट्स को बंद कर दें, ताकि आपको इस तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

आपको बता दें कि अकाउंट को बंद करने के लिए आपको एक डी-लिंक फॉर्म भरना होगा। आपको बैंक की शाखा से खाता बंद करने का फॉर्म मिलता है, इसे भरने और जमा करने के बाद आपका खाता बंद हो जाता है।


📣 Bgs Raw is now available on FacebookTelegram, and Google News. Get the more different latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast ... to get updated!
Here you find are all about digital

Post a Comment