Offer : Get Bestselling haircare products starting from 99 INR Shop now ›

ट्रैफिक चालान नहीं रहा 500 सीधे 2,000 रुपए देने होंगे, अब क्या होगा आपका, नए नियम जाने

There is change in traffic challan, 500 rupees will have to be paid directly, now what will happen to you, know the new rules

हाल ही में यातायात में हो रहे उल्लंघन को देखते हुए सड़क परिवहन मंत्रालय की ओर से नया निर्देश जारी किया गया है। आप इस बात से भलीभांति परिचित होंगे कि हमारे बिहार और देश के अन्य छोटे-बड़े शहरों में अक्सर सड़क दुर्घटनाएं देखने को मिलती हैं।

और कुछ जागरूक शहरों जैसे बैंगलोर, मुंबई, दिल्ली में भी ट्रैफिक नियमों का पालन किया जाता है, लेकिन बिहार, यूपी जैसे राज्यों में चालान होने पर भी सार्वजनिक नियमों का पालन न करने पर भी उनकी राजधानी छोड़कर ट्रैफिक नियमों को उड़ा दिया जाता है। भुगतान क्यों नहीं किया जाए, लेकिन अब इस चालान की राशि भी मंत्रालय ने बढ़ा दी है ताकि लोग अब केवल आर्थिक गठबंधन के प्रति जागरूक हो सकें।

बता दें कि पहले ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के दौरान ज्यादा चालान काटने पर इसकी आलोचना की गई थी, लेकिन अब सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा ₹2000 से ज्यादा के चालान काटने की यही पहल की गई है।

advertisement

जिसमें नए मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार अगर आप वाहन में जरूरत से ज्यादा लोगों को बैठाते हैं या ओवरलोडिंग के लिए, तो आप ₹2000 तक का भारी जुर्माना भर सकते हैं।



ऐसी घटना पहले भी हो चुकी है जिसमें कई हजार के चालान काटने के मामले सामने आ चुके हैं और ऐसे में आपको ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए ही वाहन चलाने की सलाह दी जाती है, लेकिन अगर आपके वाहन नंबर पर चालान किया गया है.

advertisement

तो उसकी स्थिति जानने के लिए, यदि आप चाहें तो,  आप https://ift.tt/3Qk7cgs ऑनलाइन जा सकते हैं और अपने वाहन नंबर या ड्राइविंग लाइसेंस नंबर के विकल्प का चयन करके इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

📣 Bgs Raw is now available on FacebookTelegram, and Google News. Get the more different latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast ... to get updated!

Here you find are all about digital

Post a Comment