Offer : Get Bestselling haircare products starting from 99 INR Shop now ›

CM NITISH जब गांव पहुंचे तो बच्चे ने की शिकायत से चौक गए, सुनिए सर, पढ़ाई करवाएं, IAS - APS बनना चाहता हूँ, फिर यह हुआ

When CM Nitish reached the village, the child complained, listen sir, don't get him studied, will become IAS - IPS
When CM Nitish reached the village, the child complained, listen sir, don't get him studied, will become IAS - IPS

सीएम नीतीश जब गांव पहुंचे तो बच्चे ने की शिकायत से चौक गए, सुनिए सर, पढ़ाई करवाएं, आईएएस-आईपीएस बनना चाहता, हूँ  फिर  हुआ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को नालंदा के हरनौत प्रखंड के पैतृक गांव कल्याण बिगहा पहुंचे। सीएम नीतीश कुमार की पत्नी की आज 16वीं पुण्यतिथि है. मुख्यमंत्री ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान सीएम ने कल्याण बिगहा मध्य विद्यालय में ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं। जिसमें एक 11 साल के बच्चे ने सीएम से अनुरोध किया कि वह अपनी पढ़ाई का इंतजाम करें।

advertisement

पत्नी की पुण्यतिथि पर सीएम पहुंचे गांव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब करीब 11 बजे कल्याण बिगहा गांव पहुंचे तो गांव देवी मंदिर में पूजा करने के बाद उन्होंने अपने माता-पिता की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए। इसके बाद पुण्यतिथि पर उनकी पत्नी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करें।

इसके बाद सीएम एक ग्रामीण के घर पहुंचे, जिसकी मां की हाल ही में मौत हो गई थी। इसके बाद सीएम नीतीश मिडिल स्कूल पहुंचे जहां उन्होंने लोगों से बातचीत की।

advertisement

When CM Nitish reached the village, the child complained, listen sir, don't get him studied, will become IAS - IPS

सर, सुनिये ना… जब सीएम नीतीश से बोला सोनू

मुख्यमंत्री जब लोगों से संवाद कर रहे थे उसी दौरान एक 11 वर्षीय बालक जिसने अपना नाम सोनू कुमार बताया, वो सीएम को आवाज लगाने लगा।

सर, सुनिये ना… सर सुनिये ना… जब मुख्यमंत्री ने बालक की आवाज सुनी तो ठहर गये। सोनू ने नीतीश कुमार से कहा कि वो पढ़ना चाहता है पर उसके अभिभावक पढ़ाते नहीं है। इसलिए सीएम से उसने इंतजाम कराने की गुहार लगायी।

सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों को दिये निर्देश

सीएम नीतीश कुमार ने जब उसकी फरियाद सुनी तो फौरन अधिकारियों को कहा कि इस बच्चे का मामला देखिये। ये पढ़ना चाहता है। लेकिन अभिभावक नहीं पढ़ा पा रहे।

इसकी पढ़ाई का इंतजाम कीजिये। सोनू ने बताया कि वो पढ़ाई करके आईएएस-आईपीएस बनना चाहता है लेकिन उसके पिता पढ़ाई नहीं कराते हैं।

पिता पर शराब पीकर पैसा बर्बाद करने का आरोप

बालक सोनू ने अपने पिता पर शराब पीकर पैसा बर्बाद करने का आरोप लगाया। वहीं सोनू कहता है कि उसे सरकारी स्कूल से पढ़ाई बिल्कुल नहीं करनी है।

लेकिन शिक्षा का इंतजाम सरकार करा दे तो वो बड़ा मुकाम हासिल करेगा। सोनू हरनौत प्रखंड के ही नीम कौल गांव का निवासी है।

देखिये वीडियो

📣 Bgs Raw is now available on FacebookTelegram, and Google News. Get the more different latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast ... to get updated!

Here you find are all about digital

Post a Comment