Offer : Get Bestselling haircare products starting from 99 INR Shop now ›

बिहार के औरंगाबाद में पारा 45 डिग्री तक रहा भट्टी तक, बारिश की बूंदों से राहत नहीं

In Aurangabad, Bihar, the mercury remained up to 45 degrees till the furnace, no relief from rain drops

कहीं बिहार में तेज बारिश हो रही है तो कहीं धूप खिली हुई है। प्रदेश का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में पूर्णिया सहित प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

In Aurangabad, Bihar, the mercury remained up to 45 degrees till the furnace, no relief from rain drops

बारिश के साथ ही गर्मी को लेकर भी अलर्ट जारी है। मौसम विभाग ने मानसून के आने तक इसी तरह की बारिश के बीच राज्य में तेज धूप खिलने की संभावना जताई है। उम्मीद जताई जा रही है कि 12 जून के बाद प्रदेश में मौसम थोड़ा ठंडा रहेगा।

advertisement

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पूर्व और दक्षिण पूर्व हवा चल रही है। इसकी गति भी 10 से 12 किमी प्रति घंटा है। इसके साथ ही एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे इलाकों पर बना हुआ है।

ईस्ट वेस्ट ट्रफ बिहार उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और असम से होते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण के क्षेत्र से नागालैंड तक जा रहा है। इसके साथ ही एक उत्तर-दक्षिण गर्त भी बिहार से लेकर झारखंड और छत्तीसगढ़ में तटीय आंध्र प्रदेश तक फैला हुआ है।

advertisement

इन मौसमी कारणों से बिहार का मौसम प्रभावित हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 48 घंटों में राज्य में दिन के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा, हालांकि 24 घंटे के दौरान औरंगाबाद में अधिकतम तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में बारिश को लेकर उत्तर प्रदेश से सक्रिय हो रहे सिस्टम के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और दक्षिण में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली गिरने की संभावना है।

राज्य के पूर्वी हिस्से और पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्सों के सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है।

📣 Bgs Raw is now available on FacebookTelegram, and Google News. Get the more different latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast ... to get updated!

Here you find are all about digital

Post a Comment