Offer : Get Bestselling haircare products starting from 99 INR Shop now ›

रजिस्ट्रार आवास-कार्यालय समेत छह ठिकानों पर छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज मिले, हिरासत में लिया

Raids on six locations including registrar residence-office, property documents worth crores found, detained

सर्विलांस विभाग की छह सदस्यीय टीम ने कटिहार के वर्तमान रजिस्ट्रार जयकुमार और उनके कार्यालय के आवास पर छापा मारा, जिसमें राज्य और राज्य के बाहर उनके पांच स्थान शामिल हैं। पटना से पहुंची 6 सदस्यीय सर्विलांस टीम ने आज सुबह आठ बजे रजिस्ट्रार जयकुमार के सहायक थाना क्षेत्र के तेजा टोला में किराए के मकान और रजिस्ट्री कार्यालय पर हमला कर दिया।

Raids on six locations including registrar residence-office, property documents worth crores found, detained

छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे सर्विलांस विभाग के डीएसपी संजय जायसवाल ने बताया कि 1 जून 2022 को रजिस्ट्रार जयकुमार के खिलाफ 76 लाख से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में पटना के सर्विलांस थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

advertisement

छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे सर्विलांस विभाग के डीएसपी संजय जायसवाल ने बताया कि 1 जून 2022 को रजिस्ट्रार जयकुमार के खिलाफ 76 लाख से अधिक की संपत्ति अर्जित करने के आरोप में पटना के सर्विलांस थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी.

उसके आवास से अब तक के तलाशी अभियान में छह लाख नकद, बीमा में 25 लाख निवेश के कागजात, एक दर्जन बैंक खाते और जमीन व फ्लैट के कागजात बरामद किए गए हैं। रजिस्ट्रार जयकुमार को पूछताछ के लिए तत्काल हिरासत में लिया गया है। वहीं, अन्य सभी जगहों पर तलाशी अभियान जारी है।

advertisement

जय कुमार करीब डेढ़ साल पहले कटिहार में सब रजिस्ट्रार के पद पर तैनात थे। इससे पहले वह पूर्णिया में तैनात थे। अभी तक अंदाजा लगाया जा रहा है कि छापेमारी में भ्रष्ट सब रजिस्ट्रार के पास सात करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। पूर्णिया में छापेमारी की निगरानी डीएसपी आदित्य कुमार के नेतृत्व में की गई।

कहा जा रहा है कि रजिस्ट्रार के पास सिलीगुड़ी समेत अन्य शहरों में फ्लैट और जमीन है। घर से जेवर भी बरामद किए गए हैं। पूर्णिया स्थित आवास से किसी प्रकार की नकदी जब्ती की सूचना नहीं है।

तेजा टोला के आवास पर छापेमारी के बाद निगरानी टीम रजिस्ट्री कार्यालय पहुंची। रजिस्ट्री कार्यालय का प्रवेश द्वार बंद कर कार्यालय कक्ष की तलाशी ली गई। यह भी कहा जा रहा है कि कार्यालय से कुछ दस्तावेज और विलेख प्राप्त हुए हैं। लेकिन सर्विलांस के अधिकारियों ने इस संबंध में तत्काल कोई जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा कि बरामद दस्तावेजों की जांच की जा रही है। शनिवार को निबंधन कार्यालय में रजिस्ट्री समेत अन्य कार्य पूरी तरह ठप हो गए।

सर्विलांस टीम छापेमारी में बरामद फ्लैट डीड समेत जमीन व अन्य दस्तावेजों की जांच कर रही है। सर्विलांस ने करीब एक दर्जन बैंक पासबुक और एटीएम भी जब्त किए हैं। बैंक खातों में कितनी राशि जमा है, यह अभी पता नहीं चल पाया है। कहा जाता है कि अंडर रजिस्ट्रार के पास अचल संपत्ति है।

झारखंड के कनिष्ठ पंजीयक के कनेक्शन की भी जांच की जा रही है। निगरानी विभाग को रियल एस्टेट में करोड़ों के निवेश की भी जानकारी मिली है. छापेमारी के चलते दिन भर कलेक्ट्रेट व निबंधन कार्यालय के आसपास तरह-तरह की चर्चा होती रही।

📣 Bgs Raw is now available on FacebookTelegram, and Google News. Get the more different latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast ... to get updated!

Here you find are all about digital

Post a Comment