पटना में हजारों घरों में पीएनजी से बन रहा है खाना, जानें पीएनजी कनेक्शन के फायदे

0

राजधानी पटना में पाइप से प्राकृतिक गैस कनेक्शन लेने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. अप्रैल माह तक जहां 400 से 500 लोग पीएनजी कनेक्शन ले रहे थे, वहीं जून माह में इसकी संख्या बढ़कर 600 से अधिक हो गई है।

अब तक टोटल 5578 पटना वासियों ने अपने घरों में पीएनजी का कनेक्शन ले लिया है। सितंबर माह तक यह आंकड़ा 10 हजार के पार पहुंचाने का लक्ष्य गेल ने निर्धारित किया है। राजधानी में तेजी से लोग पीएनजी कनेक्शन लेने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

बता दे कि इसी साल जनवरी-फरवरी महीने में सौ से डेढ़ सौ लोगों की कनेक्शन ले रहे थे। लेकिन यह आंकड़ा बढ़कर अप्रैल और मई के महीने में 400 से 500 के बीच पहुंच गया मगर जून महीने में टोटल 607 लोगों ने पीएनजी का कनेक्शन लिया है। गेल पटना के मुख्य मैनेजर मोहम्मद गयूर आलम जहीरी कहते हैं कि लोग पीएनजी को पसंद कर रहे हैं। हर महीने यह आंकड़ा बढ़ रहा है। इससे सिलेंडर खत्म होने का समस्या नहीं है।

20220719 220643

बता दें कि लोगों को फिलहाल 53.38 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर के हिसाब से पीएनजी मिल रहा है। योजना में कोई चेंजिंग नहीं की गई है। जो कंजूमर 500 रुपए में कनेक्शन लेते हैं उन्हें एक रुपए हर रोज के हिसाब से रेंट देना होता है। दो महीने में 60 रुपए और 12 रुपए जीएसटी का भुगतान अतिरिक्त करना होता है। सिक्योरिटी मनी 500 रुपए होती है जो बिल में एडजस्ट हो जाती है। 4500 रुपए वाले स्कीम में रेंट नहीं चुकाना होता है। कनेक्शन वापसी के समय 4000 रुपए रिटर्न कर दिए जाते हैं जबकि एक लास्ट बिल के साथ 500 रुपए एडजस्ट कर दिया जाता है।

See also  Bhojpuri actress Neha Malik went bo*ld once again, Wearing a transparent bralette top, Made this crazy Pose

उन्होंने बताया कि पटना महीने में सितंबर माह तक लगभग 1500 एक कनेक्शन देने का लक्ष्य तय किया गया है। इस हिसाब से 10000 घरों तक पीएनजी कनेक्शन पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि आशियाना, दीघा और बोरिंग रोड सहित हर क्षेत्र में कनेक्शन लेने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है।

Food is being prepared from PNG in thousands of houses in Patna, know the benefits of PNG connection

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here