10 बेस्ट सोनी लिव वेब सीरीज 2022 में देखना चाहिए

0

सोनीलिव एक भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्म है जहां लोग लाइव टीवी, शो, वेब सीरीज, फिल्में और टीवी धारावाहिकों को ऑनलाइन देख सकते हैं।

सोनीलिव पर मुफ्त और प्रीमियम दोनों सामग्री उपलब्ध है। सोनीलिव का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 299 प्रति माह से शुरू होता है।

पिछले कुछ सालों में सोनीलिव पर कई बेहतरीन वेब सीरीज रिलीज हुई हैं, जिन्हें भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में पसंद किया गया है। इस पोस्ट में हम आपको सोनीलिव पर रिलीज हुई टॉप 10 वेब सीरीज की लिस्ट दे रहे हैं।

1. Scam 1992

स्कैम 1992 भारत में रिलीज हुई सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज में से एक है। घोटाला 1992 2021 में जारी किया गया था, लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया था। यह वेब सीरीज “हर्षद मेहता” के जीवन पर आधारित है। हर्षद मेहता ने 90 के दशक में भारत का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला किया था।

स्कैम 1992 वेब सीरीज में कुल 10 एपिसोड हैं। प्रत्येक एपिसोड की लंबाई 40-50 मिनट है। अगर आप वेब सीरीज देखने के शौकीन हैं तो एक बार जरूर देखें ये वेब सीरीज, ये वेब सीरीज आपको बिल्कुल निराश नहीं करेगी।

2. The Whistleblower

2021 में जारी व्हिसलब्लोअर हमारी लिस्ट में नंबर दो पर आता है। यह कहानी भारत में मेडिकल कॉलेजों में हो रहे एक घोटाले पर आधारित है।

कई बच्चे बिना क्वालिफाई किए भी मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन ले लेते हैं। इस वेब सीरीज में 9 एपिसोड हैं। प्रत्येक एपिसोड की लंबाई 40-50 मिनट है।

3. JL50

JL50 भारत में बनाई गई सर्वश्रेष्ठ विज्ञान-फाई वेब श्रृंखलाओं में से एक है। यह कहानी है एक प्लेन क्रैश की, जिसकी जांच में पता चला है कि यह प्लेन 35 साल पहले खो गया था और 2021 में एक क्रैश मिला था। इस वेब सीरीज में 4 एपिसोड हैं। एक एपिसोड की लंबाई 40-50 मिनट है। इस वेब सीरीज में अभय देओल ने लीड रोल प्ले किया था।

See also  सुष्मिता सेन ‘गोल्ड डिगर’ विवाद में कूदे महेश भट्ट… एक्ट्रेस को बताया इस तरह की लड़की

4. Shrikant Bashir

2020 में रिलीज हुई श्रीकांत बशीर वेब सीरीज एक एक्शन, थ्रिलर वेब सीरीज है। यह एक सर्जिकल ऑपरेशन टीम (एसओटी) की कहानी है। यह टीम एक खुफिया टीम है जिसे देश में हो रहे अपराध को रोकने के लिए बनाया गया है। इस वेब सीरीज में कुल 26 एपिसोड हैं। एक एपिसोड की लंबाई 30-50 मिनट है। अगर आपको क्राइम, थ्रिलर वेब सीरीज पसंद है तो आप इस वेब सीरीज को जरूर देखें।

5. Undekhi

लोग ऊंदेखी वेब सीरीज के बारे में ज्यादा बात नहीं करते हैं लेकिन यह एक आदर्श अपराध, ड्रामा वेब सीरीज है। हमारी राय में “undekhi” भारत में सबसे underrated वेब श्रृंखला है. यह एक शादी की कहानी है जहां एक लड़की की हत्या कर दी गई थी।

इस हत्या को कैमरामैन ने रिकॉर्ड किया था जो एक शादी की शूटिंग के लिए नियुक्त किया गया है। फिर पूरी कहानी इसके इर्द-गिर्द घूमती है। इस वेब सीरीज में कुल 10 एपिसोड जिनकी लंबाई 40-50 मिनट है।

6. Tabbar

तब्बार जालंधर में रहने वाले एक मध्यमवर्गीय परिवार की कहानी है। इस परिवार द्वारा एक लड़के की हत्या कर दी जाती है। वह लड़का आम आदमी नहीं है बल्कि जालंधर की राजनीति का भाई है।

यह मध्यमवर्गीय परिवार इन लोगों से खुद को कैसे बचाता है, यह इस वेब सीरीज में दिखाया गया है। टैब्बार में कुल 8 एपिसोड हैं और प्रत्येक एपिसोड की लंबाई 40-50 मिनट है।

7. Gullak

गुल्लक एक कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज को हर भारतीय मध्यमवर्गीय परिवार पसंद करने वाला है। हम जैसे मध्यम वर्ग के लोग अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में जो भी देखते हैं, वह इस वेब सीरीज में देखने को मिला है।

See also  Disha Patani, wears bik*ini and bralette, unable to hand, stumbled twice with four steps of walking

अगर आप किसी भारतीय मिडिल क्लास फैमिली से हैं तो एक बार इस वेब सीरीज को जरूर देखें। आपको यह वेब सीरीज काफी पसंद आएगी। गुल्लक के अब तक दो सीजन हो चुके हैं। प्रत्येक सीज़न में 5 एपिसोड होते हैं। प्रत्येक एपिसोड की लंबाई 40-50 मिनट है।

8. Cubicles

अगर आप ऑफिस जाने वाले व्यक्ति हैं तो आप इस वेब सीरीज से उत्साहित हो पाएंगे। यह कहानी है ‘पीयूष प्रजापति’ की जिनकी पहली नौकरी एक आईटी कंपनी में है। उनकी जिंदगी में क्या उतार-चढ़ाव आते हैं, यह इस वेब सीरीज में देखने को मिला है। क्यूबिकल्स के 2 मौसम रहे हैं। प्रत्येक सीज़न में 5 एपिसोड होते हैं। प्रत्येक एपिसोड की लंबाई 30-40 मिनट है।

9. A simple Murder

एक साधारण हत्या एक डार्क कॉमेडी, एक्शन, थ्रिलर वेब सीरीज है। यह मनीष की कहानी है जो एक असफल उद्यमी है। मनीष नौकरी की तलाश करता है और उसे नौकरी मिल जाती है। लेकिन बाद में उसे पता चलता है कि गलती से उसे कॉन्ट्रैक्ट किलर की नौकरी मिल गई है। इस वेब सीरीज में 7 एपिसोड हैं। एक वेब सीरीज की लंबाई 40-50 मिनट होती है।

10. Your Honor

यह कहानी बिशन खोसला की है, जो एक जज हैं। बिशन की एक आपराधिक परिवार मुदकी से झड़प। बिशन और उनका परिवार कैसे मुडकी परिवार के साथ जीवित रहता है, यह इस वेब सीरीज में देखा गया है। इस वेब सीरीज में जिमी शेरगिल ने लीड रोल प्ले किया है।

अब तक योर ऑनर वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं। प्रत्येक सीज़न में 11 एपिसोड होते हैं जिनकी लंबाई 40-50 मिनट होती है।

See also  15 Stylish Finger Mehndi Design, Abhi Deko!

Must Watch Top 10 Best Sony Liv web series 2022

Disclaimer: The above details are sourced from various Online reports. The website does not guarantee 100% accuracy of the figures. All Images used in this post from Instagram & Google Image and Credit Goes to their Respective Owners. Contact Us on this Email “visit contact page” for Credit or Removal of these Images.

Note: We does not aim to promote or condone piracy in any way. Piracy is an act of crime and is considered a serious offense under the Copyright Act of 1957. According to the Indian copyright act, an attempt to commit, aid, support, or counsel an act of piracy will be punishable with up to 3 years of imprisonment, and up to a ₹2,00,000 fine.

Stay tuned to Bgs Raw for the latest scoops and updates from Bollywood, TV, Bloggers, Influencers, and Web-creators. Click to join us on FacebookTwitter, and Instagram. Also, follow us on our Manoranjan Group for the latest updates.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here