Saat Phere, Maang mein Sindoor Lekin nahi hoga koi Dulha… Gujarat ki ladki Khud Se karne Ja rahi hai shadi

0

शादी को लेकर लड़कियों के अलग-अलग सपने होते हैं। उसकी भी कई इच्छाएं हैं। हर लड़की की तरह 24 साल की क्षमा बिंदू भी अपनी शादी की तैयारियों में जुटी हुई हैं। उनकी शादी 11 जून को है।

उन्होंने इसके लिए लहंगे से लेकर पार्लर और ज्वैलरी तक सब कुछ बुक कर रखा है। लेकिन खास बात यह है कि उससे शादी करने वाला दूल्हा नहीं होगा।

आपको यह सुनकर हैरानी होगी कि बिना दूल्हे के शादी कैसे होती है? दरअसल, माफी किसी और से नहीं बल्कि खुद से शादी करने जा रही है।

खास बात यह है कि माफी लेने तक वे सभी रीति-रिवाजों के साथ शादी करेंगे। वह सिंदूर भी लगाएगी। लेकिन शादी में न तो दूल्हा होगा और न ही बारात। इसे शायद गुजरात में पहली सोलो मैरिज के तौर पर बताया जा रहा है।

खुद से शादी करने का फैसला क्यों किया?

टीओआई के साथ बातचीत में, उसने बताया कि वह कभी भी शादी नहीं करना चाहती थी। लेकिन दुल्हन बनना उसका सपना था। इसलिए उसने खुद से शादी करने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने ऑनलाइन सर्च किया कि क्या किसी देश की महिला ने खुद से शादी की है। लेकिन उन्हें कोई नहीं मिला। क्षमा ने कहा कि वह शायद देश में अकेले शादी करने वाली पहली लड़की के रूप में एक उदाहरण स्थापित करेंगी।

क्षमा करें एक निजी कंपनी में काम करता है। उन्होंने कहा कि खुद से शादी करना खुद के लिए एक प्रतिबद्धता है, बिना शर्त प्यार में होना। यह आत्म-स्वीकृति का कार्य है। लोग किसी ऐसे व्यक्ति से शादी करते हैं जिससे वे प्यार करते हैं। मैं खुद से प्यार करता हूं इसलिए मैंने खुद से शादी करने का फैसला किया।

See also  Ileana D'Cruz Looks Hot In Bikinis, Check Out The Diva's Most Stunning Bikini Moments - Bgs Raw

हनीमून पर जाएंगी क्षमा

उन्होंने कहा, खुद से शादी करने को कुछ लोग अप्रासंगिक मान सकते हैं. लेकिन मैं जो दिखाना चाहती हूं वह यह है कि महिलाएं मायने रखती हैं. उन्होंने कहा, उनके माता-पिता खुले विचारों वाले हैं और उन्होंने शादी के लिए आशीर्वाद दिया. क्षमा की शादी गोत्री के एक मंदिर से होगी. शादी में लेने के लिए खुद से पांच कसमें लिखी हैं. इतना ही नहीं शादी के बाद क्षमा हनीमून पर भी जाएंगी. इसके लिए उन्होंने गोवा को चुना है जहां वह दो हफ्ते तक रहेंगी.

क्या है Sologamy?

सोलोगैमी या ऑटोगैमी एक व्यक्ति द्वारा खुद से शादी करने को कहा जाता है. सोलोगैमी के समर्थकों का तर्क है कि खुद से शादी करने स्वयं की अहमियत की पुष्टि करना है. यह एक खुशहाल जीवन की ओर ले जाता है. इसे स्व विवाह भी कहते हैं

📣 Bgs Raw is now available on FacebookTelegram, and Google News. Get the more different latest news & stories updates, also you can join us for WhatsApp broadcast … to get updated!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here